टीम डब्ल्यूसीआर रेलवे बोर्ड द्वारा दिए गए सभी लक्ष्यों को समयसीमा में पूरा करें: महाप्रबंधक।

मंगलवार : 21 मई, 2024 को तीसरे सप्ताह की को-आर्डिनेशन रिव्यु मीटिंग पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक में अपर महाप्रबन्धक श्री आर. एस. सक्सेना सहित मुख्यालय के प्रमुख मुख्य विभागाध्यक्ष और तीनों मंडल रेल प्रबंधक उपस्थित थे। इस बैठक में मेजर स्टेशन रि-डेवलपमेंट, लोडिंग, कैपिटल एक्सपेंडिचर (कैपेक्स), रेल मदद, अधोसरंचनात्मक कार्य, समय पालन बद्धता जैसे अनेक महतवपूर्ण विषयों पर विचार-विमर्श किया गया। इसके साथ ही सेफ्टी, गतिसीमा में वृद्धि एवं रेलगाड़ियों के सुरक्षित परिचालन पर जोर दिया गया।

बैठक की शुरुआत में महाप्रबंधक ने कहा कि तीनों मण्डल गर्मी के सीजन में पश्चिम मध्य रेल से गुजरने वाली सभी रेलगाड़ियों के कोचों में पानी भरना सुनिश्चित करें साथ ही रेलगाड़ियों की पंक्चुअलिटी पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। इसी तरह चालू वित्तीय वर्ष में फ्रेट लोडिंग के निर्धारित लक्ष्य को पूर्ण करने की दिशा में प्लानिंग के साथ काम करने की आवश्यकता है। अमृत स्टेशन योजना के तहत चल रहे मेजर स्टेशन रि-डेवलपमेंट के कार्यों में तेजी लाने और समयसीमा में पूर्ण करने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। कैपिटल एक्सपेंडिचर (कैपेक्स) को बढ़ाने एवं अधिक से अधिक उपयोग लाने के लिए अधोसरंचना कार्यों में गति लानी चाहिए। यात्री सुविधाओं के तहत रेल मदद एनालिसिस पर विशेष जोर देने की जरुरत है। उन्होंने रेलगाड़ियों की पंक्चुअलिटी मॉनिटर करने, एवं ट्रेनों की स्पीड सबंधी कार्यों तथा सेफ्टी पर जोर देने की बात कही।

महाप्रबंधक ने इंफ्रास्ट्रक्चर के कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि रेलवे के लिए संरक्षा सर्वोपरि है। उन्होंने यात्री सुविधाओं में बढ़ोत्तरी के कार्य और परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की और सम्बंधित अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिये।

श्रीमती बंदोपाध्याय ने विभागीय प्रमुखों और मंडल रेल प्रबंधकों को निर्देश दिए कि वे सुरक्षा एवं संरक्षा और यात्री सुविधाओं को प्राथमिकता देते हुए समय से ट्रेनों का संचालन सुनिश्चित करें। इसके साथ ही माल लदान में भी तेजी लाएं, जिससे रेलवे की आय बढ़े।

Source - WCR