नवरात्रि मेला में विंध्याचल स्टेशन पर यात्रियों को निरंतर उपलब्ध कराई जा रही सुविधाएं।

प्रयागराज मण्डल ने दिनांक 09.04.2024 से 23.04.2024 तक चलने वाले विंध्याचल चैत्र नवरात्रि मेला में विंध्याचल स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न प्रयास किये गायें हैं। विंध्याचल स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा 5 अतिरिक्त टिकट काउंटर, 1 खोया पाया केंद्र एवं 1 पूछताछ केंद्र खोले गए हैं। यात्रियों को आसानी से टिकट उपलब्ध कराने के लिए टिकट काउंटर पर कार्य करने के लिए 14 अतिरिक्त स्टाफ लगाए गए हैं। विन्ध्याचल स्टेशन पर खानपान के लिए 5 कार्यरत स्टाल पहले से यात्रियों को अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

गर्मी के मौसम को देखते हुये यात्रियों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए 5 अतिरिक्त वाटर पॉइंट की व्यवस्था की गई हैं। यात्रियों को अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के क्रम में 10 मोबाइल स्नानघर एवं 20 मोबाइल टॉयलेट की भी व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्त स्टेशन परिसर में सिविल प्रशासन द्वारा एक एम्बुलेंस और 15 मोबाइल टॉयलेट उपलब्ध कराये गए हैं।

यात्रियों की सुविधा के लिए विंध्याचल स्टेशन पर सेंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड के 15 सदस्य कार्य कर रहे हैं। सेंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड की देखरेख में चलाये जा रहे प्राथमिक चिकत्सा कैम्प में 800 से अधिक लोगों को चिकित्सा सेवा उपलब्ध करायी गयी है।

यात्रियों की सुविधा के लिए विंध्याचल स्टेशन पर नागरिक सुरक्षा संगठन के 10 सदस्य एवं भारत स्काउट गाइड के 12 सदस्य यात्रियों की सुविधा हेतु कार्य कर रहे हैं।